Brother Become Husband of Sister on Raksha Bandhan

Brother Become Husband of Sister : रक्षा बंधन से पहले भाई-बहन ने एक दूसरे को दिया अनोखा गिफ्ट, राखी की जगह पहनाई वरमाला, बन गए पति-पत्नी

Brother Become Husband of Sister on Raksha Bandhan: रक्षा बंधन से पहले भाई-बहन ने एक दूसरे को दिया अनोखा गिफ्ट

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 12:25 PM IST, Published Date : August 30, 2023/12:13 pm IST

धनबाद: Brother Become Husband of Sister on Raksha Bandhan आज पूरे देशभर में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस साल रक्षा बंधन पर भद्रा लगने के कारण इस‍की तिथि को लेकर लोगों में संशय है। कुछ लोग त्‍योहार 30 अगस्‍त को मना रहे हैं, तो कुछ लोग 31 अगस्‍त को। लेकिन इससे पहले झारखंड के धनबाद में भाई-बहन की शादी का मामला सामने आया है। दोनों की शादी अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों का लंबे समय से अफेयर चल रहा था और कल दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली।

Read More: Raksha Bandhan 2023: नक्सलगढ़ में तैनात CRPF के जवानों को बस्तर की बहनों ने बांधी राखी, लिया रक्षा का वचन

Brother Become Husband of Sister on Raksha Bandhan मिली जानकारी के अनुसार आयोध्या में रहने वाले दीपक भारती लंबे समय से अपनी मौसी की बेटी के साथ अफेयर चल रहा था। हालांकि दीपक की प्रेमिका नाबालिग है। लेकिन प्यार पर किसका जोर चला है? बताया जा रहा है कि एक दिन नाबालिग लड़की अचानक घर से लापता हो गई। परिजनों ने नाबालिग की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली। आखिरकार उन्होंने थाने में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

Read More: Raipur News: डेंगू के बढ़ते मामले के बाद सामने आए जनप्रतिनिधि, विधायक विकास उपाध्याय निकले बस्तियों के दौरे पर

इसी बीच पता चला कि दोनों अपने मौसेरे भाई के पास आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हैं। परिजनों के दबाव में युवती-युवक के साथ गोमो पहुंची। यहां दोनों ने खुलासा किया कि वो एक दूसरे से प्यार करते हैं। हालांकि परिजनों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानें। अंतत: परिजनों ने दोनों का विवाह खेशमी दुर्गा मंडप में करा दिया।

Read More: Chakubaji In Raipur: राजधानी में फिर चाकूबाजी, इस वजह से बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, इलाके में सनसनी 

बता दें कि भाई-बहन की शादी का ये पहला मामला नहीं है। ऐसे कई मामले भारत के अलग-अलग राज्यों से सामने आ चुके हैं। बीते दिनों उत्तर प्रदेश से ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें भाई ने अपनी ही बहन को गर्भवती कर दिया था। इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें