आलोक वर्मा के घर के बाहर से चार संदिग्ध पकड़े गए, जासूसी का शक, पूछताछ में जुटी पुलिस | CBI Issue:

आलोक वर्मा के घर के बाहर से चार संदिग्ध पकड़े गए, जासूसी का शक, पूछताछ में जुटी पुलिस

आलोक वर्मा के घर के बाहर से चार संदिग्ध पकड़े गए, जासूसी का शक, पूछताछ में जुटी पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 25, 2018/7:48 am IST

नई दिल्ली। सीबीआई में जारी घमासान के बीच सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के बाहर से 4 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। चारों पर आलोक वर्मा के घर के आसपास संदिग्ध गतिविधियां करने का आरोप है। चारो पर आलोक वर्मा के घर के बाहर हंगामा करने का आरोप है। जिसके बाद आलोक वर्मा के पर्सनल सुरक्षागार्ड उन्हें पकड़कर आवास के अंदर ले गए और पूछताछ शुरू की।

पढ़ें- सियासत में किस्मत आजमाने थानेदार ने दिया इस्तीफा, भाजपा से टिकट की आस

दिल्ली पुलिस चारों संदिग्धों से पूछताछ कर जानकारी खंगाल रही है, पुलिस ने चारों से कई फोन भी बरामद की है। बताया जा रहा है कि ये चारों लोग बीती रात ही दो गाड़ियों से आलोक वर्मा के घर के बाहर पहुंचे थे।

गौरतलब है कि CBI ने राकेश अस्थाना (स्पेशल डायरेक्टर) और कई अन्य के खिलाफ कथित रूप से मीट कारोबारी मोइन कुरैशी की जांच से जुड़े सतीश साना नाम के व्यक्ति के मामले को रफा-दफा करने के लिए घूस लेने के आरोप में FIR दर्ज की थी। इसके एकदिन बाद डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को सीबीआई ने अस्थाना पर उगाही और फर्जीवाड़े का मामला भी दर्ज किया।

पढ़ें- संबित पात्रा ये क्या बोल गए… रमन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री… सुनिए

सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी इस जंग के बीच, केंद्र ने सतर्कता आयोग की सिफारिश पर दोनों अधिकारियों को छु्ट्टी पर भेज दिया। और जॉइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बना दिया। चार्ज लेने के साथ ही नागेश्वर राव ने मामले से जुड़े 13 अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया।

पढ़ें- भाजपा का घोषणा पत्र पिछले तीन बार से बेहतर होने का दावा,नवंबर के पहले हफ्ते जारी होने के संकेत

सीबीआई में सामने आए घूसकांड के बाद सीवीसी की सिफारिश पर सरकार ने आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को कुछ समय के लिए छुट्टी पर भेज दिया है। आलोक वर्मा ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है, जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers