सीबीआई के दफ्तर में छापा, घूसखोरी के आरोप में पुलिस उप अधीक्षक गिरफ्तार | CBI Raid:

सीबीआई के दफ्तर में छापा, घूसखोरी के आरोप में पुलिस उप अधीक्षक गिरफ्तार

सीबीआई के दफ्तर में छापा, घूसखोरी के आरोप में पुलिस उप अधीक्षक गिरफ्तार

: , March 9, 2021 / 09:28 PM IST

नई दिल्ली। सीबीआई ने अपने ही दफ्तर में छापेमारी कर सीबीआई अफसर को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने निशेष निदेसक राकेश अस्थाना की घूसखोरी मामले में पुलिस उप अधीक्षक देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना समेत कई लोगों के खिलाफ घूस लेने के आरोप में FIR दर्ज की है।

पढ़ें- योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पर्चा दाखिल करेंगे रमन,पहले चरण के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन

इस मामले में सीबीआई देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर अपने दफ्तर पहुंची है, जहां टीम की ओर से देवेंद्र कुमार के ऑफिस में छापेमारी की गई है। सीबीआई के मुताबिक छापेमारी के दौरान देवेंद्र कुमार के पास से 8 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। जांच एजेंसी ने रविवार को देवेंद्र के घर पर छापा मारा था। 

गौरतलब है कि एक अप्रत्याशित कदम के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ इस आरोप को लेकर मामला दर्ज किया है कि मांस कारोबारी मोईन कुरैशी से जुड़े एक मामले में जिस एक आरोपी के विरुद्ध वह जांच कर रहे थे, उससे उन्होंने रिश्वत ली। दो महीने पहले अस्थाना ने कैबिनेट सचिव से सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ यही शिकायत की थी। सीबीआई ने सतीश साना की शिकायत के आधार पर विशेष निदेशक अस्थाना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।  

मांस कारोबारी मोईन कुरेशी की कथित संलिप्तता से जुड़े 2017 के एक मामले में जांच का सामना कर रहे साना ने आरोप लगाया कि अस्थाना ने उसे क्लीनचिट दिलाने में कथित रुप से मदद की। सीबीआई ने बिचौलिया समझे जाने वाले मनोज प्रसाद को भी 16 अक्टूबर को दुबई से लौटने पर गिरफ्तार किया था। हालांकि जांच एजेंसी इस पूरे मुद्दे पर चुप्पी साधी हुई है।  गुजरात संवर्ग के आईपीएस अधिकारी अस्थाना उस विशेष जांच दल (एसआईटी) की अगुवाई कर रहे हैं जोअगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटालेऔर उद्योगपति विजय माल्या द्वारा की गयी ऋण धोखाधड़ी जैसे अहम मामलों को देख रहा है। यह दल मोईन कुरैशी मामले की भी जांच कर रहा है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga