खेल-खेल में गई मासूम की जान, झूले की रस्सी गले में फसने से हुई मौत

Child dies after rope of swing gets stuck in neck : खेल-खेल में मासूम की गई जान, झूले का रस्सी गले में फसने से हुई मौत.....

Edited By: , May 22, 2022 / 03:38 PM IST

UP News : जालौन। उत्तरप्रदेश के जालौन में खेल-खेल में एक मासूम की मौत हो गई। यहां शनिवार को एक बच्चे की झूला-झूलते समय गले में रस्सी फंसने से बच्चे का दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई। परिजनों को इस घटना की जानकारी काफी देर बाद पहुंची। इसके बाद परिजन बच्चे को अस्पताल ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

संतुलन बिगड़ने से हुई मौत

UP News : दरअसल, उत्तरप्रदेश के जालौन में झूला-झूलते समय अचानक बच्चे की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार जालौन के बसरेही गांव में 8 साल का मासूम अपने घर के एक कमरे में खेल रहा था। उसने एक रस्सी का झूला बनाया। उसने कुछ गेहूं की बोरियों को एक के ऊपर एक ढेर कर दिया और झूले को पंखे से लटकाने के लिए उन पर चढ़ गया। जैसे ही बच्चा झूलने लगा उसके ऊपर गेंहू की बोरियां गिरने लगी। इससे बच्चे का संतुलन बिगड़ गया और झूला का रस्सी उसके गले में फस गया। इस घटना में दम घुटने से उसकी मौत हो गई। हादसे के समय बाकि घरवाले दूसरी जगह थे। बाद में जब वे कमरे में पहुंचे तो बच्चे को रस्सी के फंदे पर लटका पाया।