राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना |

राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना

राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना

:   Modified Date:  March 9, 2024 / 04:58 PM IST, Published Date : March 9, 2024/4:58 pm IST

जयपुर, नौ मार्च (भाषा) नए पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है, लेकिन बारिश होने का अनुमान नहीं है। जयपुर के मौसम केंद्र ने यह जानकारी दी।

केंद्र के अनुसार राज्य के कुछ भागों में आगामी दिनों में एक के बाद एक, दो कमजोर पश्चिमी विक्षोभों के प्रभावी होने की सम्भावना है। पहले कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 10 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि बारिश होने की संभावना नहीं है।

केंद्र के मुताबिक दूसरे कमजोर विक्षोभ का प्रभाव 13-14 मार्च को पश्चिमी एवं उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में रहने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर एवं बीकानेर संभागों के सीमावर्ती क्षेत्रों में 13 मार्च को बादल छाये रहने और छुटपुट स्थानों पर मेघ-गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बने रहने की संभावना है।

इस बीच राज्य में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान फतेहपुर में 6.9 डिग्री सेल्सियस और संगरिया में 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान डूंगरपुर में 31.4 डिग्री तथा बाड़मेर एवं जालौर में 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भाषा पृथ्वी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)