CM Shinde, petition seeking suspension rebel MLAs to be heard on July 11

सीएम शिंदे सहित शिवसेना के बागी विधायकों के निलंबन वाली याचिका पर 11 जुलाई को होगी सुनवाई

सीएम शिंदे सहित शिवसेना के बागी विधायकों के निलंबन वाली याचिका पर 11 जुलाई को होगी सुनवाई! CM Shinde, petition seeking suspension

Edited By: , July 1, 2022 / 12:09 PM IST

नयी दिल्ली: CM Shinde उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उन 15 बागी विधायकों को विधानसभा से निलंबित किए जाने का अनुरोध करने वाली शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई करेगा, जिनके खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं लंबित हैं।

Read More: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नए नट्टू काका की एंट्री, अब जेठा लाल से ये एक्टर कहेंगे- सेठ जी पगार बढ़ा दीजिए

CM Shinde वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री समेत 16 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही लंबित होने के कारण याचिका पर तत्काल सुनवाई की आवश्यकता है। पीठ ने ताजा याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई करने पर सहमति जताई।

Read More: 10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, कल से आवेदन शुरू… 

उच्चतम न्यायालय ने 29 जून को महाराष्ट्र के राज्यपाल के उस निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को बृहस्पतिवार को बहुमत साबित करने के लिये विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश दिया गया था।

Read More: Maharashtra Politics! आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, ट्वीट कर शिवसेना कार्यकर्ताओं से की ये अपील

 

#HarGharTiranga