देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने पर आमादा है कांग्रेस: अनुराग ठाकुर |

देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने पर आमादा है कांग्रेस: अनुराग ठाकुर

देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने पर आमादा है कांग्रेस: अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  April 7, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : April 7, 2024/6:45 pm IST

ऊना (हिमाचल प्रदेश), सात अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने पर आमादा है और देश को जाति और पंथ के नाम पर बांट रही है।

ठाकुर ने ऊना के बसदेहरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र देश को बांटने वाला है। उन्होंने कहा कि गुलामी की मानसिकता वाला कांग्रेस का घोषणापत्र अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति की तर्ज पर है।

भाजपा नेता ठाकुर ने कहा कि भारत का संविधान लिखने में डॉ. भीमराव आंबेडकर की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका थी। उन्होंने कहा कि नेहरू और गांधी परिवार नहीं चाहते थे कि अनुसूचित जाति परिवार का कोई व्यक्ति आगे आए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य नेता शराब घोटाले में जेल में हैं, जबकि कांग्रेस सांसद और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं को विभिन्न स्रोतों से करोड़ों रुपये मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जांच एजेंसियां उनके धन के स्रोतों के बारे में जानने के लिए जांच करने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने लोगों से भाजपा के बैनर तले एकजुट रहने और कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘इंडिया’ गठबंधन के बुरे और नापाक मंसूबों को उजागर करने का आह्वान किया।

ठाकुर ने उम्मीद जतायी कि भाजपा आगामी चुनाव में 400 सीट पार कर जाएगी और राज्य की सभी चार लोकसभा और छह विधानसभा सीट भी जीतेगी। विधानसभा की छह सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

भाषा अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)