कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने भाजपा, अडाणी के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया |

कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने भाजपा, अडाणी के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया

कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने भाजपा, अडाणी के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  February 9, 2023 / 01:54 PM IST, Published Date : February 9, 2023/1:54 pm IST

(तस्वीर के साथ)

नयी दिल्ली, नौ फरवरी (भाषा) अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की सदस्यों ने वित्तीय अनियमितताओं और बाजार में हेराफेरी के आरोपों को लेकर केंद्र और अडाणी समूह के खिलाफ बृहस्पतिवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया।

महिलाओं ने मामले में जांच की मांग करते हुए नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान तख्तियां थाम रखी थीं, जिन पर लिखा था- ‘भारत कहता है, हमें भाजपा नहीं चाहिए’, ‘भाजपा भूख से परेशान आबादी पर कोई रहम नहीं करती, एलपीजी सिलेंडर 1,100 रुपये हो गया है’ और ‘प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी का मंत्र: जनता से छीनो, अडाणी को दो’।

कई प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान सिर पर काली पट्टी बांध रखी थी, जिन पर ‘महंगाई मुक्त भारत’ लिखा था।

महिला कांग्रेस प्रमुख नीता डीसूजा ने कहा, ‘‘हम इस मामले की तत्काल जांच चाहते हैं क्योंकि लोगों की गाढ़ी कमाई दांव पर है। हम इस सरकार से इस ‘जुमलेबाजी’ को खत्म करने का भी अनुरोध करते हैं। उन्हें मामले से देश का ध्यान भटकाना बंद कर देना चाहिए।’’

कांग्रेस ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) कार्यालयों के सामने जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए थे।

‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ द्वारा अडाणी समूह पर फर्जी लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद समूह की कंपनियों के शेयर की कीमतों में भारी गिरावट देखी गई।

भाषा सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)