दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार |

दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 14, 2023 / 09:19 PM IST, Published Date : October 14, 2023/9:19 pm IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय इलाके में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े कथित सट्टेबाजी का गिरोह चलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ये गिरफ्तारियां बृहस्पतिवार को हुई थीं और आरोपियों की पहचान रवि कुमार, अमित कुमार और शाहिद खान के रूप में हुई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई में सट्टेबाजी में सॉफ्टवेयर की मदद से सहायता करने वाले दो लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, एक एलईडी टीवी, तीन इंटरनेट राउटर, एक प्रिंटर, एक बिल काउंटर, एक कैलकुलेटर, ताश के 12 पैकेट और लेखन सामग्री जब्त की गई है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सट्टेबाजी सहायता सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल ‘पंटर्स’ (जुआरियों) के बही-खाते और खातों में हिसाब-किताब के लिए करते थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,’एक व्यक्ति स्टेडियम में फोन के साथ मौजूद रहता था और वास्तविक स्कोर बताता था क्योंकि टीवी पर प्रसारण और वास्तविक खेल के बीच कुछ समय का अंतर रहता है। उन्होंने इस देरी के समय का उपयोग सट्टेबाजी के लिए किया।’

पुलिस ने कहा कि हर मुकाबले के लिए सट्टेबाजी की राशि पांच से सात लाख रुपये के बीच होती थी।

अधिकारी ने कहा,”विश्व कप 2023 के अंतिम नौ मुकाबलों में 50 लाख से एक करोड़ रुपये के सट्टे लगे थे। वह क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत से ही सट्टेबाजी कर रहे थे।”

पुलिस ने बताया कि सट्टेबाजी के लिए सॉफ्टवेयर को 25,000 रुपये में नेहरु प्लेस से खरीदा गया था।

भाषा

अभिषेक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)