दिल्ली : अंतरराज्यीय गिरोह का कथित सदस्य गिरफ्तार |

दिल्ली : अंतरराज्यीय गिरोह का कथित सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली : अंतरराज्यीय गिरोह का कथित सदस्य गिरफ्तार

: , September 23, 2022 / 04:43 PM IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) लुटेरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह के 37 वर्षीय कथित सदस्य को दक्षिण पूर्व दिल्ली के सराय काले खां इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान मशरूफ उर्फ मशरूर के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश का निवासी है। उन्होंने बताया कि उसके पास से एक अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल और चार कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली थी कि मशरूफ शाम करीब सात बजे अपने किसी सहयोगी से मिलने के लिए सराय काले खां के पास आएगा, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। मशरूफ वहां शाम करीब सवा सात बजे पहुंचा और उसे रुकने का इशारा किया गया। उसने भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस ने बताया कि 2011 में उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के हसनपुर इलाके में ढाई लाख रुपये मूल्य की हथियारों की लूट को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि उसे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और हसनपुर पुलिस थाना में गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

2015 में मशरूफ और उसके सहयोगियों ने सीलमपुर इलाके में बंदूक का भय दिखाकर एक कलेक्शन एजेंट से 10 लाख रुपये लूट लिए थे और उस्मानपुर इलाके में 9.6 लाख रुपये की लूट की थी। उस्मानपुर लूट के मामले में उसे 2019 में जमानत पर रिहा किया गया था लेकिन बाद में वह अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ।

फरवरी 2020 में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर सीमापुरी में बंदूक का भय दिखाकर एक कलेक्शन एजेंट से 4.5 लाख रुपये लूटे थे।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)