Demand for removal of Idgah mosque, hearing on 25

यूपी के एक और मस्जिद को हटाने की मांग हुई तेज, कोर्ट में पेश किया दावा, 25 को होगी सुनवाई

Demand for removal of Idgah mosque, hearing on 25 : यूपी के एक और मस्जिद को हटाने की मांग हुई तेज, कोर्ट में पेश किया दावा, 25 को होगी सुनवाई

Edited By: , May 18, 2022 / 01:20 PM IST

Removal of Idgah Mosque : मथुरा। ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा और अब उत्तरप्रदेश के मथुरा का शाही ईदगाह का मामला तूल पकड़ने लगा है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह को लेकर मथुरा की अदालत में कुछ लॉ की छात्राओं और अधिवक्ताओं ने एक और दावा पेश किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दरअसल, ये दावा Law की सात छात्राओं और चार अधिवक्ताओं ने मिलकर मथुरा के अदालत में पेश किया है। इस पर अदालत ने वादी पक्ष से साक्ष्य मांगे जिसके बाद 25 मई को सुनवाई होगी। इस बीच श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष एडवोकेट महेन्द्र प्रताप सिंह ने अदालत से ईदगाह को सील करने की मांग की है। इस पर एक जुलाई को सुनवाई होनी है।

Read More: 31 साल बाद जेल से रिहा होगा राजीव गांधी का हत्यारा, SC ने कहा- सभी की रिहाई का रास्ता खुला…

Removal of Idgah Mosque : वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह प्रकरण पर एक और दावा किया गया। लॉ की छात्राएं उपासना सिंह, अनुष्का सिंह, नीलम सिंह साधना सिंह, अंकिता सिंह, डॉ. शंकुतला मिश्रा (लखनऊ विश्वविद्यालय), दिव्या निरंजन (आईसीएएफएआई देहरादून) और इनके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के अधिवक्ता अंकित तिवारी एडवोकेट, वरुण कुमार मिश्रा, शैलेंद्र सिंह, दिल्ली हाईकोर्ट के अधिवक्ता रंजन कुमार रॉय ने ये दावा पेश किया है। इस दावे पर न्यायाधीश ने प्रार्थना पर सुनवाई की और जमीन के मालिकाना हक संबंधी कागजात मांगे।

लॉ के विद्यार्थियों और अधिवक्ताओं द्वारा मथुरा की अदालत में पेश इस दावा को लेकर जज ने पुख्ता सबूत की मांग की है। बता दें अदालत ने सभी को जमीन के मालिकाना हक के कागजात पेश करने के लिए 25 मई की तारीख निर्धारित की गई है।

Read More: मुख्यमंत्री शिवराज आज नदी महोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल, किसानों को देंगे सौगात, देखें आज का कार्यक्रम

 

#HarGharTiranga