धामी ने उत्तरकाशी में किया रोड शो |

धामी ने उत्तरकाशी में किया रोड शो

धामी ने उत्तरकाशी में किया रोड शो

:   Modified Date:  January 8, 2024 / 11:12 PM IST, Published Date : January 8, 2024/11:12 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

उत्तरकाशी, आठ जनवरी (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को यहां रोड शो किया जिसमें में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग बस अड्डे पर पहुंचे और रोड शो के दौरान उनपर पुष्प वर्षा की। महिलाओं ने धामी के स्वागत में कलश यात्रा निकाली।

रोड शो के बाद यहां ‘दीदी भुली महोत्सव’ का उद्घाटन करने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी जिले के लिए 57.38 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व 45.37 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण भी किया।

इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए महिलाओं की सराहना की और कहा कि थत्यूड़ जैसा ‘ग्रोथ सेंटर’ महिला सशक्तिकरण का आदर्श उदाहरण है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र से जुड़कर क्षेत्र की कई महिलाएं आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन चुकी हैं।

‘एक जिला, एक उत्पाद’ योजना में कृषि श्रेणी में लाल धान के उत्पादन के लिए देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए उत्तरकाशी को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी महिलाएं ‘आत्मनिर्भर भारत’ के मंत्र को धरातल पर उतारने का कार्य भी कर रही हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पारंपरिक ओखली यानी उलख्यारे में मूसल से लाल धान की कुटाई भी की। धामी ने महोत्सव में डुंडा और बगोरी क्षेत्र के पारंपरिक ऊन की कताई करने वाले चरखे पर भी हाथ आजमाया।

भाषा सं दीप्ति

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)