जम्मू कश्मीर में समावेशी और न्यायसंगत समाज विकसित करने के प्रयास जारी: उप राज्यपाल |

जम्मू कश्मीर में समावेशी और न्यायसंगत समाज विकसित करने के प्रयास जारी: उप राज्यपाल

जम्मू कश्मीर में समावेशी और न्यायसंगत समाज विकसित करने के प्रयास जारी: उप राज्यपाल

:   Modified Date:  February 21, 2024 / 04:52 PM IST, Published Date : February 21, 2024/4:52 pm IST

जम्मू, 21 फरवरी (भाषा) जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि उनका प्रशासन एक समावेशी और न्यायसंगत समाज सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है ताकि राष्ट्रीय विकास का लाभ सभी को मिल सके।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल से पडारी जनजाति के 20 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सुबह यहां राजभवन में मुलाकात की।

इस दौरान सिन्हा ने कहा,‘‘ हमारा प्रयास एक समावेशी और न्यायसंगत समाज निर्मित करने, हाशिये पर पड़े लोगों को सशक्त बनाने और यह सुनिश्चित करने का है वे राष्ट्रीय विकास के लाभों का आनंद उठा सकें।’’

उपराज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग के समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व मंत्री सुनील शर्मा ने किया। प्रतिनिधिमंडल ने पडारी जनजाति को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल के नेतृत्व वाले प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में चार और समुदायों- गड्डा ब्राह्मण, कोली, पडारी जनजाति और पहाड़ी जातीय समूह को अनुसूचित जनजाति की सूची में जोड़ा है।

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)