पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, AIIMS दिल्ली ने दी ये जानकारी

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट! Former Prime Minister Dr Manmohan Singh Health stable and recovering

Edited By: , October 15, 2021 / 01:53 PM IST

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत को लेकर एम्स दिल्ली ने अपडेट दी है। एम्स प्रबंधन की ओर से बताया गया कि फिलहाल पूर्व पीएम को आईसीयू में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है। उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। बता दें कि मनमोहन सिंह को सोमवार को बुखार आ गया था और वह उससे उबर भी गए थे। लेकिन उन्हें कमजोरी महसूस होने लगी थी और वह केवल तरल चीजों का सेवन कर पा रहे थे।

Read More: शादी समारोह से लौट रही कार तालाब में पलटी, 4 युवकों की मौत, 3 की हालत गंभीर

ज्ञात हो कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। पूर्व प्रधानमंत्री 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव पाए जाने गए थे, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वेक्त वो कोरोना की जंग जीतने में कामयाब रहे थे। डॉक्टर मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वो 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। साल 2009 में एम्स में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

Read More: बड़े नक्सली लीडर RK की मौत, सेंट्रल कमेटी के थे मेंबर, किडनी फेल होने के चलते हुआ निधन

डॉ मनमोहन सिंह 1991 से 1996 तक भारत के वित्तमंत्री रहे। अपने राजनीतिक जीवन में डॉ. सिंह 1991 से भारतीय संसद के उच्च सदन (राज्य सभा) के सदस्य रहे, जहां वे 1998 से 2004 तक विपक्ष के नेता थे। उन्होंने 2004 के आम चुनाव के बाद 22 मई 2004 को प्रधानमंत्री के रूप के शपथ ली और 22 मई 2009 को दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे।

Read More: IIM उदयपुर एफटी-MIM रैंकिंग में शीर्ष 100 बी-स्कूलों में शामिल