Fourth wave of Corona is coming in India! IIT Kanpur expert told when will it start

भारत में आने वाली है कोरोना की चौथी लहर! IIT कानपुर के एक्सपर्ट ने बताया कब से होगी शुरुआत

Fourth wave of Corona is coming in India! अगले कुछ महीनों में कोरोना वायरस की चौथी लहर आ सकती है.. Corona Fourth wave

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : February 27, 2022/9:36 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना की चौथी लहर को लेकर भविष्यवाणी हुई है। एक्सपर्ट का कहना है कि अगले कुछ महीनों में कोरोना वायरस की चौथी लहर आ सकती है। ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी होगी।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, ठंडी हवाओं के साथ देर रात से हो रही बारिश, कई जगह गिरे ओले

बता दें कि देश में अभी कोरोना की तीसरी लहर थम चुका है। अभी देश में कोरोना के मामले 10 हजार से 13 हजार के बीच आ रहे हैं। भारत के अलावा सभी देशों में कोरोना के मामले शांत हो चुके है। इस बीच आईआईटी कानपुर के एक्सपर्ट ने चौथी लहर को लेकर अलर्ट किया है।

यह भी पढ़ें :  Russia Ukraine War: राष्ट्रपति के बाद अब नागरिकों ने भी उठाए हथियार, तबाही का मंजर देख खौला यूक्रेन के नागरिकों का खून

एक्सपर्ट की माने तो देश में कोरोना की चौथी लहर 22 जून के आसपास शुरू हो सकती है। चौथी लहर कितना घातक होगा अभी इसका स्पष्ट परिणाम सामने नहीं आया है। यह कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के सामने आने पर निर्भर करेगी। चौथी लहर जून से 24 अक्टूबर तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें :  CBSE Term 2 Exam Date : प्रैक्टिकल एग्जाम की समय सारणी जारी, एक क्लिक में देखें नोटिफिकेशन

आईआईटी कानपुर के रिसर्चर्स ने कहा है कि कोविड -19 की चौथी लहर कम से कम चार महीने तक चलेगी। यह सांख्यिकीय भविष्यवाणी 24 फरवरी को प्रीप्रिंट सर्वर MedRxiv पर पब्लिश हुई है। एक्सपर्ट का कहना है कि चौथी लहर का कर्व 15 अगस्त से 31 अगस्त तक पीक पर पहुंच जाएगा। इसके बाद इसमें कमी आनी शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : सेक्स रैकेट: आपत्तिजनक हालत में मिली छत्तीसगढ़ की ये एक्ट्रेस, लॉज में चल रहा था देह व्यापार का घिनौना कारोबार 

बता दें कि आईआईटी कानपुर रिसर्चर्स ने इससे पहले भी तीसरी लहर को लेकर जो बातें कही थी, बिलकुल सटीक रही। ये रिसर्च आईआईटी कानपुर के मैथमैटिक्स एंड स्टैटिस्टिक डिपार्टमेंट के एसपी राजेशभाई, सुभरा शंकर धर और शलभ ने की थी।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर.. भारत में क्रैश हुआ प्लेन, बिजली के खंभे से टकराकर गिरा, पायलट की मौत