Fraud of 12 crores in the name of getting trapped money of insurance

बीमा पॉलिसी का फंसा पैसा दिलाने के नाम पर 12 करोड़ की ठगी, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार, अब पहुंचे सलाखों के पीछे

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट (IFSO Unit) ने इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) के नाम पर ठगी करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों आरोपी दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के रहने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 27, 2022/8:25 pm IST

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट (IFSO Unit) ने इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) के नाम पर ठगी करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों आरोपी दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के रहने वाले हैं। ये दोनों 2014 से अब तक करीब 500 से ज्यादा लोगों को लगभग 12 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुके हैं। दिल्ली पुलिस को इनके देश के अलग-अलग शहरों में 30 बैंक अकाउंट का पता चला जिनमें ये ठगी के पैसे डलवाते थे।

Read More: बादल फटने के बाद बाढ़ ने मचाई तबाही, बंद हुआ ये नेशनल हाईवे, सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंसी 

इंश्योरेंस पॉलिसी लैप्स होने पर फंसा पैसा निकालने का देते थे झांसा
दिल्ली पुलिस के मुताबिक उनको एक शिकायत मिली थी जिसमें पीड़ित ने बताया कि एक गैंग ने उनको इंश्योरेंस पॉलिसी में उनके फंसे हुए पैसे निकलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी कर ली है। पुलिस ने जब आरोपियों के बैंक अकाउंट और डिजिटल फुटप्रिंट को खंगाला तो उनको आरोपियों की लोकेशन गाजियाबाद मिली।

Read More: गांव वालों ने जिसे दी शरण.. अब वहीं बना जान का खतरा, दहशत में जी रहे ग्रामीण 

जिसके बाद पुलिस ने लाल कुआं इलाके से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन आतंकियों के पास से 25 डेबिट/क्रेडिट कार्ड, 30 बैंक अकाउंट की डिटेल और 2 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने इनके एकाउंट को फिलहाल सीज कर दिया है।

Read More: अब लगेगी डोपिंग पर लगाम, लोकसभा में पारित हुआ एंटी डोपिंग बिल, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कही ये बात… 

पुलिस को कस्टमर्स की डिटेल्स देने वालों की तलाश
पूछताछ के दौरान इन्होंने पुलिस को बताया कि एक शख्स इनको उन लोगों की डिटेल्स उपलब्ध कराता था जिनकी इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) लैप्स हो चुकी थी। इस दौरान पुलिस उन फरार आरोपियों की तलाश कर रही है जिससे यह पता चल सके कि आखिरकार कैसे इंश्योरेंस कंपनी (Insurance Company) से वह सारा पैसा निकालता था।

Read More:’पहले मुझे 20 हजार दो.. फिर मैं पेंशन दिलाता हूं’, सेवानिवृत्त शिक्षक से रिश्वत ले रहा था क्लर्क, लोकायुक्त ने दबोचा