गहलोत ने राजस्थान सरकार से राजीव गांधी स्कालरशिप तत्काल देने की मांग की |

गहलोत ने राजस्थान सरकार से राजीव गांधी स्कालरशिप तत्काल देने की मांग की

गहलोत ने राजस्थान सरकार से राजीव गांधी स्कालरशिप तत्काल देने की मांग की

:   Modified Date:  February 23, 2024 / 12:02 AM IST, Published Date : February 23, 2024/12:02 am IST

जयपुर, 22 फरवरी (भाषा) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजीव गांधी स्कालरशिप योजना में चयनित बच्चों को इसकी राशि तत्काल देने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र भी लिखा।

गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा,‘‘हमारी सरकार द्वारा 500 बच्चों को विदेश में नि:शुल्क पढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना भी नई सरकार में अटक गई है। इससे विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है।’’

गहलोत के अनुसार उनसे मिलने आए विद्यार्थियों ने उन्हें यह जानकारी दी। गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस बारे में पत्र लिखा था।

पूर्व मुख्यमंत्री का कहना था कि अब पुन: विद्यार्थियों एवं उनके परिजनों ने मिलकर बताया है कि एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिली है।

गहलोत ने कहा,‘‘मैं मुख्यमंत्री भजनलाल जी से पुन: आग्रह करना चाहूंगा कि अविलंब राजीव गांधी स्कॉलरशिप विद्यार्थियों को दी जाए क्योंकि जो विद्यार्थी पहले ही पहुंच चुके हैं उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तय समय के बाद भी स्कॉलरशिप नहीं आने से इन बच्चों की शिक्षा एवं करियर दोनों पर असर पड़ेगा।’’

भाषा पृथ्वी राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)