हिमाचल : आतंकवाद रोधी अभियान में शहीद हुए सैनिक का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार |

हिमाचल : आतंकवाद रोधी अभियान में शहीद हुए सैनिक का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

हिमाचल : आतंकवाद रोधी अभियान में शहीद हुए सैनिक का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

:   Modified Date:  May 7, 2023 / 06:21 PM IST, Published Date : May 7, 2023/6:21 pm IST

धर्मशाला/पालमपुर (हिमाचल प्रदेश), सात मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान शहीद हुए नायक अरविंद कुमार का रविवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में उनके पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कांडी क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान आतंकियों द्वारा शुक्रवार को किए गए बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत हुई थी, जिनमें नायक अरविंद कुमार भी शामिल थे।

इससे पहले सुबह जवान के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव सूरी लाया गया, जहां उनके परिवार के लोगों, दोस्तों और सैन्य अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके भाई भूपिंदर कुमार ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।

सैनिक के परिवार में उसकी मां निर्मला देवी, पिता उज्जवल सिंह, पत्नी बिंदु देवी और दो बेटियां शानवी (चार) और शानविका (दो) हैं।

मुख्यमंत्री की ओर से कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार चौधरी ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।

मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटैल, विधायक सुलह विपिन सिंह परमार, हिमाचल प्रदेश कृषि विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान, पूर्व विधायक जगजीवन पॉल, उपायुक्त डॉ निपुन जिंदल और एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने भी श्रद्धांजलि दी।

चौधरी और बुटैल ने शहीद के परिवार से मुलाकात की और अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

चौधरी ने परिवार को आश्वासन दिया कि कुमार की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी और शहीद सैनिक के सम्मान में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मरहुन का नाम बदलकर उनके नाम पर रखने की घोषणा की।

राज्य सरकार ने परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है।

भाषा जितेंद्र अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)