IMD issued alert of cold wave and rain in many states

इन राज्यों में फिर हो सकती है बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इन राज्यों में फिर हो सकती बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंडः IMD issued alert of cold wave and rain in many states

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 27, 2022/6:17 pm IST

नई दिल्लीः alert of cold wave and rain  देश के कई राज्य इन दिनों शीतलहर की चपेट में है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अभी इससे राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग अनुसार उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। बंगाल, सिक्किम जैसे राज्यों में आज और कल बारिश हो सकती है।

Read more : ‘बुरी आत्माओं से पीछा छुड़ाने’ के बहाने महिला से 32 लाख ऐंठ लिया स्वयंभू बाबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

alert of cold wave and rain  मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में 27 से 28 जनवरी के बीच मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। अगले 5 दिन में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण 2 नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं।

Read more : सीएम भूपेश ने भाजपा पर साधा निशाना, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कही ये बात 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज भी ठंड रहेगी। राजधानी का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान के 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी आज तापमान 6 डिग्री तक गिर सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा। उत्तर भारत के अन्य राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड के देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आसमान के साफ रहने के आसार हैं। जम्मू में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

 
Flowers