India facing highest unemployment in 45 years: Rahul Gandhi

Bharat Jodo yatra : बेरोजगारी को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे..

Bharat Jodo yatra : भारत 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी का सामना कर रहा है: राहुल गांधी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 16, 2022/5:20 pm IST

कोल्लम। Bharat Jodo yatra : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारत बीते 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी का सामना कर रहा है और देश के युवाओं के भविष्य को मजबूती प्रदान करना व उनके मन में सकारात्मकता लाना उनकी पार्टी का कर्तव्य है।

गांधी सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सिलसिले में आज कोल्लम जिले के नीन्दकारा पहुंचे हैं। फेसबुक पर एक पोस्ट में गांधी ने लिखा कि वह इस यात्रा के दौरान अनेक युवाओं से मिल रहे हैं और सरकार से उनकी क्या उम्मीदें हैं, इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि देश युवा शक्ति का उपयोग करे, तो बहुत तेजी से विकास कर सकता है।

यह भी पढ़ेंः गंगा किनारे काला चश्मा पहनना पड़ा भारी, साधु-संत ने की कार्रवाई की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

Bharat Jodo yatra : गांधी ने कहा, “लेकिन देश में पिछले 45 वर्षों में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, शिक्षित युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं और निराश हैं। यह हमारा कर्तव्य है और आज समय की मांग भी है कि हमारे युवाओं के भविष्य को मजबूती प्रदान करें, उनमें सकारात्मकता लाएं।” ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सुबह के चरण के समापन के बाद, गांधी काजू उत्पादकों, उद्यमियों, ट्रेड यूनियनों और कांग्रेस पार्टी के दो सहयोगी दलों आरएसपी और फॉरवर्ड ब्लॉक के नेताओं के साथ चर्चाएं कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ेंः पीएम के जन्मदिन पर लॉन्च होगी 56 इंच की थाली, जीत सकते है साढ़े 8 लाख रूपए और ट्रिप, बस करना होगा ये काम

उन्होंने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं अनेक युवाओं से मिल रहा हूं, सरकार से उनकी उम्मीदों को समझ रहा हूं कि वे अपना भविष्य उज्ज्वल बनाने के लिए हमसे किस तरह की मदद चाहते हैं तथा हम उनके लिए और कितनी संभावनाएं पैदा कर सकते हैं।” गांधी ने यह भी कहा कि यात्रा का उद्देश्य बच्चों, बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं, गरीबों, किसानों और आदिवासियों की बात सुनना और उनकी समस्याओं का समाधान करना है।

उन्होंने कहा, “हम आगे बढ़ रहे हैं, युवा हमसे खुलकर बात कर रहे हैं, साथ चल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम सभी अपने भारत को एकजुट करेंगे और इसे आगे बढ़ाएंगे।”

Bharat Jodo yatra : यात्रा का शाम का चरण चावरा बस स्टैंड से शुरू होगा और करुणागपल्ली में समाप्त होगा जहां ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के सदस्य रात भर रुकेंगे। कांग्रेस का 3,570 किलोमीटर लंबा पैदल मार्च 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा। दस सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचेगी। इससे पहले 19 दिन तक केरल के सात जिलों में 450 किलोमीटर की यात्री की जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…