Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में धर्म गुरु के लिए निकली भर्ती

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में धर्म गुरु के लिए निकली भर्ती, जानें कैसे कर सकते है आवेदन

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में धर्म गुरु के लिए निकली भर्ती, जानें कैसे कर सकते है आवेदन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 9, 2022/6:12 pm IST

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में काम करने की इच्छा रखने वालों केलिए सुनहरा अवसर है। क्या आप जानके है कि भारतीय सेनना में भी घर्म गुरू की भर्ती होती है। तो आपको बता दें कि इंडियन आर्मी में धर्म गुरु की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इंडियन आर्मी में पंडित, ग्रंथि, मौलवी, पादरी और बोध भिक्षु की भर्ती के लिए या भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। इंडियन आर्मी धर्म गुरु भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 नवंबर निर्धारित की गई है। लास्ट डेट के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Rajendra gautam has resigned: हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ बयान देने वाले मंत्री ने दिया इस्तीफा, भरी सभा में दिलाई थी शपथ

धर्म गुरु भर्ती की महत्वपूर्ण जानकारी

Indian Army Recruitment 2022: इस भर्ती अभियान के माध्यम से सभी जाति के कुल 128 धर्म गुरु की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवारों को योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, सैलरी और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है और साथ ही अंतिम समय में होने वाली सर्वर की परेशानियों से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- johny johny hindi version: जब स्कूल में मेडम ने सिखाई johny johny-जी बाबू जी…क्या आपने सुना मैथिली वर्जन

इन पदो पर होगी भर्ती

पंडित – 108
पंडित (गोरखा रेजिमेंट के लिए) – 05
ग्रंथि – 08
मौलवी (शिया, सुन्नी) – 03+01
पादरी – 2
बोध भिक्षु – 1

ये भी पढ़ें- MP Weather news: प्रदेश में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, किया अलर्ट जारी

आयु सीमा

Indian Army Recruitment 2022: आर्मी धर्म गुरु भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 25 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें