Indian Railways Latest Update: Good News for Rail Passengers!

Indian Railways Latest Update: रेल यात्रियों के लिए खुशख़बरी! केंद्र ने किया बड़ा एलान

Indian Railways Latest Update: रेल यात्रियों के लिए खुशख़बरी! केंद्र ने किया बड़ा एलान Good News for Rail Passengers!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : July 25, 2022/8:17 am IST

Indian Railways Latest Update: नई दिल्ली | ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए केंद्र ने बड़ी खुशखबरी दी है। अब आपकी यात्रा और भी आसान और सुविधापूर्ण होने वाली है। रेल मंत्री अश्विनी वैभव ने यात्रियों की सुविधा के लिए जबर्दस्त ऐलान किया है। भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों की सहूलियत के लिए सुविधाएं पेश करती रहती है। अभी हाल में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो से दिल्ली तक वंदेभारत ट्रेन शुरू करने की घोषणा की। इस घोषणा के दौरान रेल मंत्री ने बताया क‍ि छतरपुर और खजुराहों में रेक प्वॉइंट्स स्वीकृत हुए हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: आज से सरकारी दफ्तरों में नहीं होंगे काम, इस वजह से यहां के कर्मचारियों ने खोला मोर्चा  

Indian Railways Latest Update: दरअसल, सरकार देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने का प्लान बना रखी है। इसके ल‍िए इंटीग्रल, चेन्‍नई में तेजी से तैयारी की जा रही है। यहां 75 और वंदे भारत ट्रेनों के कोच का प्रोडक्‍शन क‍िया जा रहा है, जिसे जल्दी ही तैयार कर लिया जाएगा। इतना ही नहीं नई कोचें पुराने मॉडल की तुलना में बहुत एडवांस होंगी। इसे यात्र‍ियों की सहूलियत के हिसाब से ज्यादा सिविधा लैस बनाया जा रहा है।

Read more:  19 रुपए में इस प्लान में ले पूरे एक महीने तक दबाकर मजा, इस कंपनी के ग्राहकों को दिया ये बड़ा लाभ  

Indian Railways Latest Update: खजुराहो और दिल्ली के बीच वंदेभारत ट्रेन पर ताजा अपडेट देते हुए रेल मंत्री ने बताया था क‍ि इस रूट पर अगस्त तक इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा, यानी तब तक वंदे भारत ट्रेन भी चलने लगेगी। आपको बता दें कि वंदेभारत ट्रेन एक बेहद आरामदायक फुल एसी चेयरकार वाली ट्रेन है। इसके खास फीचर्स में यूरोप‍ियन स्टाइल की सीटें, एग्जीक्यूटिव क्लास में रोटेटिंग सीटें, डिफ्यूज्ड एलईडी लाइट्स, रीडिंग लाइट्स, ऑटोमैटिक एग्जिट-एंट्री दरवाजे, मिनी पैंट्री जैसी कई खासियत है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel