इन चार शहरों में 15 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, इस सरकार ने जारी किए आदेश | Kovid-19: Night curfew to continue till February 15 in four cities of Gujarat

इन चार शहरों में 15 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, इस सरकार ने जारी किए आदेश

इन चार शहरों में 15 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, इस सरकार ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 30, 2021/11:29 am IST

अहमदाबाद, 30 जनवरी (भाषा) गुजरात सरकार ने शनिवार को प्रदेश के चार प्रमुख शहरों- अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा और राजकोट में कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए लागू रात्रिकालीन कर्फ्यू को 15 फरवरी तक बढ़ा दिया है।

पढ़ें- ‘असल में सेक्स वर्कर है saayoni ghosh’.. सरस्वती और शिवलिंग का अपमान करने पर भाजपा सांसद का बयान

इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि हालांकि घटाकर रात 10 बजे से सुबह छह बजे की जगह अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर दी गई है।

पढ़ें- ‘लोन वर्राटू’ अभियान को बड़ी सफलता, 2 इनामी सहित 16.

नवंबर में दीपावली के बाद कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी होने पर सरकार ने इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया था। इसने घोषणा की थी कि रात्रिकालीन कर्फ्यू 31 जनवरी तक लागू रहेगा लेकिन फिलहाल सिर्फ समय में एक घंटे की कमी की गई है।

पढ़ें- सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर बंद की गई इंटरनेट…

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) पंकज कुमार ने कहा, “गुजरात केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 27 जनवरी को जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का फरवरी के शुरू से लेकर 28 तारीख तक सख्ती से पालन करेगा।”

पढ़ें- दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार को द…

उन्होंने कहा, “राज्य के चार महानगरों- अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। लेकिन अब यह 15 फरवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक होगा।” कुमार ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की दर अब 96.94 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा, “लेकिन अब भी सजग व सतर्क रहने तथा कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए अनुशंसित रणनीति के अनुपालन की जरूरत है।”