लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित विभिन्न सोशल मीडिया समूहों का सदस्य गिरफ्तार | Member of various social media groups related to Lashkar-e-Taiba arrested

लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित विभिन्न सोशल मीडिया समूहों का सदस्य गिरफ्तार

लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित विभिन्न सोशल मीडिया समूहों का सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 11, 2020/11:54 am IST

नयी दिल्ली, 11 नवंबर (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तान स्थित आकाओं द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सोशल मीडिया समूहों के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ निवासी सैयद एम इदरीस (28) को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए ने कहा कि इस संबंध में 18 मार्च को पश्चिम बंगाल में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया था कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के पाकिस्तान में मौजूद आका भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिये युवाओं को अपने स्लीपर सेल में भर्ती कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि इदरीस, लश्कर के स्लीपर सेल के लिये युवाओं की भर्ती और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के वास्ते एलईटी के पाकिस्तान स्थित आकाओं द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सोशल मीडिया समूहों का सदस्य था।

अधिकारी ने कहा कि उसे अदालत में पेश किया जाएगा और कोलकाता में विशेष एनआईए के समक्ष पेशी के लिये उसकी ट्रांजिट रिमांड मांगी जाएगी।

इस मामले में कोलकाता के निवासी तानिया परवीन के खिलाफ 10 सितंबर को आरोप पत्र दायर किया जा चुका है।

मामले की जांच जारी है।

भाषा

जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers