बदला मौसम का मिजाज.. धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Changed weather patterns : आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Edited By: , May 28, 2022 / 03:18 PM IST

नयी दिल्ली। Changed weather patterns : राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें :  दोहरे हत्याकांड से दहल उठा इलाका, दोस्तों ने मिलकर ली दोस्तों की जान…

‘स्काईमेट वेदर’ में मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल, आगरा, मथुरा, होडल और नारनौल में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, कुरुक्षेत्र, करनाल (हरियाणा) गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) के आसपास के इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान है।

Changed weather patterns  :  वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार, दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 182 दर्ज किया गया जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है।

यह भी पढ़ें :  मंदिर के कलश की छाया रोकने मोदी सरकार के मंत्री ने बनवा दी 50 फीट ऊंची दीवार, शाम होते ही लगता है शराबियों का डेरा

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ माना जाता है।