मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत, 46 हजार से ज्यादा वोटरों के नाम गायब, मध्यप्रदेश में शुरू हुई शिकायत

मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत, 46 हजार से ज्यादा वोटरों के नाम गायबः Complaint of irregularities in voter list, names of more than 46 thousand voters missing

Edited By: , May 28, 2022 / 11:17 AM IST

भोपालः Complaint of irregularities in voter list मध्यप्रदेश में हर बार की तरह इस बार फिर मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर सियायत शुरू हो गई है, लेकिन इस बार गड़बड़ी का आरोप विपक्ष नहीं बल्कि सत्ता पक्ष ने ही लगाया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  लंबे समय से एक ही जगह पर जमे अधिकारियों का होगा ट्रांसफर, कभी भी जारी हो सकती सूची

Complaint of irregularities in voter list दरअसल, बीजेपी नगरीय निकाय संचालन समिति के प्रदेश संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने आरोप लगाया कि शहरी क्षेत्रों की मतदात सूची में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई है। भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में 46 हजार से ज्यादा मतदाताओं के नाम सूची में से गायब हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने इसकी बूथवार जानकारी जिम्मेदारों को शिकायत के साथ उपलब्ध कराई है। साथ ही दावा किया कि बीजेपी संगठन के पास ज्यादातर निकायों में मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं और बीजेपी बूथवार इनका परीक्षण भी कर रही है। गुप्ता ने इसे बड़े स्तर पर किया गया षडयंत्र बताया है।

Read more : पुरंदेश्वरी के सहारे बीजेपी…पक्ष चुस्त…विपक्ष क्यों सुस्त! 15 साल तक सत्ता में रहने वाली पार्टी क्यों नहीं खड़ा कर पा रही कोई मुद्दा?

उधर कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश की सत्ता में बीजेपी काबिज है। शासन और प्रशासन बीजेपी सरकार का है। इसलिए सरकार को मामले पर जबाव देना चाहिए।