Mizoram Election Result 2023

Mizoram Election Result 2023 : मिजोरम के डिप्टी सीएम तावंलुइया को मिली करारी शिकस्त, रुझानों में ZPM को मिल रहा बहुमत..

Mizoram Election Result 2023 : मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएलएफ) के तावंलुइया को 6,079 वोट मिले और चुनाव हार गए।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2023 / 10:58 AM IST, Published Date : December 4, 2023/10:37 am IST

Mizoram Election Result 2023 : आइजोल। पांचों राज्यों में से चार विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं। तेलंगाना में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर उभरी। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। वहीं सोमवार को मिज़ोरम के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आएंगे। वहीं मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी मतगणना के बीच उपमुख्यमंत्री तावंलुइया को तुइचांग सीट में जेडपीएम के उम्मीदवार डब्ल्यू चुआनावमा से शिकस्त मिली। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी। मिजो नेशनल फ्रंट (एमएलएफ) के तावंलुइया को 6,079 वोट मिले जबकि जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उम्मीदवार डब्ल्यू. चुआनावमा को 6,988 वोट मिले।

read more : CG Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में महिलाओं ने लहराया भगवा, ताबड़तोड़ मतदान कर जीताया चुनाव, अब सीएम की रेस में सबसे आगे 

Mizoram Election Result 2023 : निर्वाचन आयोग ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार सी. लालहरियातुइया को 1,674 वोट मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार लालहमुंसियामी को केवल 67 वोट मिले। मिजोरम में विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच. लियानजेला ने बताया कि मतगणना राज्य भर में 13 केंद्रों पर हो रही है।

 

रुझानों में जेडपीएम को बहुमत

मिजोरम विधानसभा के 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज सामने आएंगे, जिसके लिए आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझानों में जेडपीएम ने पूर्ण बहुमत का आकड़ा पार कर लिया है। जेडपीएम 25 सीटों पर आगे है। वहीं एमएनएफ 11 सीट, बीजेपी 3 सीट और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp