मोदी सरकार पाक पीएम इमरान खान को भारत आने का भेजेगी न्योता, आतंकवाद पर होगी चर्चा | Modi government will invite Pak PM Imran Khan to come to India for SCO samit

मोदी सरकार पाक पीएम इमरान खान को भारत आने का भेजेगी न्योता, आतंकवाद पर होगी चर्चा

मोदी सरकार पाक पीएम इमरान खान को भारत आने का भेजेगी न्योता, आतंकवाद पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 15, 2020/10:38 am IST

नई दिल्ली। साल के आखिरी महीने में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की मेजबानी इस बार भारत करेगा। इस समिट में शामिल होने के लिए मोदी सरकार पाक पीएम इमरान खान सहित चीन, रूस, कजाकस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री को न्योता भेजेगी।

Read More News: IND vs AUS: टीम इंडिया को इन कमजोरियों की वजह से मिली हार, बिना विकेट खोए ही ..

बता दें कि सदस्य देश के राष्ट्राध्यक्ष होने के नाते मोदी सरकार को जरूरी है वे सभी देशों के प्रधानमंत्री को समिट में शामिल होने के लिए न्योता भेजे। वहीं पहला ऐसा मौका होगा जब भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत बंद होने के बाद इमरान खान और पीएम मोदी किसी एक कार्यक्रम में साथ आ सकते हैं।

Read More News: पूर्व सीएम पर मंत्री जयवर्धन सिंह का करारा प्रहार, कहा- ना तो “शिव”…

पिछले साल जून 2019 में शंघाई सहयोग संगठन का आयोजन बिश्केक में हुआ। SCO समिट में पीएम मोदी पहुंचे और उन्होंने यहां आतंकवाद के मुद्दे पर एकजुट होने की अपील की थी। वहीं अब भारत में होने वाले SCO समिट में आंतकवाट पर चर्चा होगी। बात दें कि SCO राष्ट्रप्रमुखों की मीटिंग में प्रधानमंत्री शिरकत करते हैं। ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या इमरान खान भारत आते हैं या नहीं।

Read More News: टकटकी लगाए देखते रह गई कर्मचारी-अधिकारी, जब महिला IAS अफसर ने फर्रा..