IND vs AUS: टीम इंडिया को इन कमजोरियों की वजह से मिली हार, बिना विकेट खोए ही ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की जीत | IND vs AUS: Team India lost due to these weaknesses

IND vs AUS: टीम इंडिया को इन कमजोरियों की वजह से मिली हार, बिना विकेट खोए ही ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की जीत

IND vs AUS: टीम इंडिया को इन कमजोरियों की वजह से मिली हार, बिना विकेट खोए ही ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 15, 2020/9:42 am IST

मुंबई। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए ही जीत हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत पर भारतीय टीम की कमजोरियां भी सामने आई है। वहीं, अगले दो मैचों में इंडिया टीम को इन कमजोरियों में सुधार लाना होगा। वरना ऑस्ट्रेलिया पिछली बार की तरह इस बार भी सीरीज पर कब्जा कर लेगा।

Read More News: हिट मैन रोहित शर्मा को मिला’आईसीसी वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड, विराट के…
बता दें कि यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय जमीन पर बिना विकेट खोए ही जीत हासिल किया है। इस मैच में जीत के हीरो कंगारू कप्तान आरोन फिंच (110) और डेविड वार्नर (128) रहे।

Read More News: IND vs AUS : टीम इंडिया को बड़ा झटका, हिट मैन रोहित 10 रन बनाकर हुए…

टीम इंडिया की कमजोरी पर ध्यान दे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को कम से कम 300 से ज्यादा का स्कोर बनाना चाहिए। शुरूआत में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भले ही शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी संभाली, लेकिन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज में टिके नहीं रहे और लागातार विकेट गिरते गए।

Read More News: क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहते ही इरफान ने सचिन-विराट के खिलाफ की …

मध्य क्रम के बल्लेबाल एक बार फिर से फेल साबित हुए। श्रेयस अय्यर (4), ऋषभ पंत (28) जैसे युवा उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर तक नहीं खेल पाए और जल्दी ही आउट हो गए।

Read More News: कप्तान कोहली एक कदम दूर, शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड क…

बल्लेबाज के फेल होने के बाद टीम इंडिया की गेंदबाजी भी पूर तरह से ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज के सामने घुटने टेक दिए। बुमराह अपनी लय में नहीं दिखा सके। मोहम्मद शमी ने जमकर रन लुटाए। जिसके चलते टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से मात मिली।

Read More News: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, ये सला.