महाराष्ट्र में क्रॉस-वोटिंग व कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति की जांच मोहन प्रकाश करेंगे |

महाराष्ट्र में क्रॉस-वोटिंग व कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति की जांच मोहन प्रकाश करेंगे

महाराष्ट्र में क्रॉस-वोटिंग व कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति की जांच मोहन प्रकाश करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 8, 2022/10:44 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) कांग्रेस ने महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव और ‘महा विकास आघाड़ी’ सरकार के गिरने से जुड़े घटनाक्रम की जांच की जिम्मेदारी अपने वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश को सौंपी है।

पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर जांच और रिपोर्ट सौंपने के लिये मोहन प्रकाश को जिम्मेदारी दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले इन्हीं विषयों को लेकर बृहस्पतिवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

इस मुलाकात के बाद पटोले ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा था कि विधान परिषद के हालिया चुनाव में कई कांग्रेस विधायकों के कथित तौर पर क्रॉस-वोटिंग करने और एकनाथ शिंदे सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान सदन में कई विधायकों के मौजूद नहीं रहने के मामलों पर आलाकमान गंभीर है।

गौरतलब है कि पिछले महीने हुए विधान परिषद चुनाव के दौरान कांग्रेस के सात विधायकों ने कथित तौर पर क्रॉस वोटिंग की थी। कांग्रेस के दूसरे प्रत्याशी चंद्रकांत हंडोरे 20 जून को हुए द्विवार्षिक चुनाव में हार गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इसके बाद शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण सहित लगभग 10 कांग्रेस विधायक विधानसभा में मौजूद नहीं थे। कांग्रेस पूर्ववर्ती शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा थी।

भाषा हक संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)