Mussoorie Defect in Siddhpeeth Maa Surkanda Devi Temple Ropeway 

देवी मंदिर के रोपवे में अचानक आई खराबी, बीच हवा में लटके बीजेपी विधायक समेत 50 श्रद्धालु

Siddhpeeth Maa Surkanda Devi Temple Ropeway: उत्तराखंड में मसूरी के पास स्थित सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी मंदिर के रोपवे में रविवार को...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 10, 2022/7:19 pm IST

देहरादून। Siddhpeeth Maa Surkanda Devi Temple Ropeway: उत्तराखंड में मसूरी के पास स्थित सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी मंदिर के रोपवे में रविवार को तकनीकी खराबी आ जाने के कारण भारतीय जनता पार्टी  के विधायक किशोर उपाध्याय सहित करीब 40 से 50 श्रद्धालु कुछ देर तक बीच हवा में फंसे रहे। टिहरी के विधायक उपाध्याय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मंदिर में देवी के दर्शन के बाद शाम को लौटते समय रोपवे ट्रॉली अचानक बीच हवा में रुक गई, जिससे सभी श्रद्धालुओं की सांसें अटक गईं।

READ MORE : Nora Fatehi ने गुलाबी साड़ी में स्टेज पर लगाई आग, ऐसे दिखाए डांस मूव्स कि टैरेंस ने गोद में उठा लिया 

उन्होंने बताया कि लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद संचालनकर्ताओं ने रोपवे को ठीक किया, जिसके बाद श्रद्धालु नीचे आ पाए। रोपवे का संचालन बहाल कर दिया गया है। हालांकि, उपाध्याय का कहना है कि इसे पूरी तरह से जांच-परख लेने के बाद ही दोबारा चलाया जाना चाहिए, जिससे श्रद्धालुओं की जान जोखिम में न पड़े।

 Read more: VIDEO VIRAL: राष्ट्रपति के घर में मिले करोड़ों रुपए, ये देख प्रदर्शनकारियों के उड़े होश, सब कुछ छोड़कर गिनने लगे नोट 

करीब दो माह पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी जिले में स्थित इस रोपवे सेवा का उद्घाटन किया था। उत्तराखंड राज्य के गठन के बाद प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा निर्मित यह पहली महत्वपूर्ण रोपवे परियोजना है। पांच करोड़ रुपये की लागत से बने 502 मीटर लंबे सुरकंडा रोपवे के शुरू होने से श्रद्धालु कद्दूखाल से मात्र 10 मिनट में आसानी से मां सुरकंडा देवी के मंदिर तक पहुंच जाते हैं। इससे पहले श्रद्धालुओं को डेढ़ किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई चढ़नी पड़ती थी।

 Read more: 2 किलो आटे के खातिर चक्कीवाले की बेटी से छेड़छाड़, विरोध करने पर दबंगों ने दलित परिवार को लाठी-डंडों से पीटा 

 Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें