Noted chef and filmmaker Naushad passes away मशहूर शेफ और

मशहूर शेफ और फिल्म निर्माता नौशाद का निधन

प्रख्यात शेफ और फिल्म निर्माता नौशाद का निधन Noted chef and filmmaker Naushad passes away

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 27, 2021/1:02 pm IST

पतनमतिट्टा (केरल), 27 अगस्त (भाषा) प्रख्यात शेफ एवं मलयालम फिल्म निर्माता नौशाद का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- सिखों समेत अल्पसंख्यक रहते हैं समूह के निशाने पर, ISIS-के ने ली काबुल हमले की जिम्मेदारी

सूत्रों ने बताया कि वह 54 वर्ष के थे और पिछले तीन वर्षों से पेट संबंधी बीमारियों के चलते उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था। परिवार को इससे पहले भी सदमा पहुंचा था जब इस महीने की शुरुआत में नौशाद की पत्नी शीबा का दिल का दौरा पड़ने से 12 अगस्त को निधन हो गया।

पढ़ें- पूर्व ऑलराउंडर को दिल के बड़े ऑपरेशन के बाद हुआ लकवा, फैंस कर रहे दुआ

प्रमुख रेस्तरां एवं कैटरिंग समूह ‘नौशाद द बिग शेफ’ के मालिक रहे नौशाद को राज्य में मशहूर हस्तियों और अति विशिष्ट अतिथियों के लिए व्यंजन तैयार करने के लिए जाना जाता था।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले.. दीपावली तक मिलेगा और एक और DA, 3 फीसदी इजाफा के साथ 

इसके अलावा, स्थानीय चैनलों में पाक कार्यक्रमों (कुकरी शो) के प्रस्तुतकर्ता और विभिन्न पाक प्रतियोगिताओं के जज रहे शेफ ने वर्ष 2005 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ममूटी-अभिनीत ‘कज़्चा’ का निर्माण करके फिल्म उद्योग में कदम रखा था।

पढ़ें- कोरोना से माता-पिता की मौत के बाद मांग कर गुजारा कर रहे थे 5 बच्चे, अब विभाग ने उठाई जिम्मेदारी

बाद में उन्होंने “चत्तंबी नाडू”, “लायन”, “बेस्ट एक्टर” और “स्पैनिश मसाला” जैसी कुछ चुनिंदा फिल्मों का निर्माण किया।एक करीबी दोस्त द्वारा हाल में एक फेसबुक पोस्ट किए जाने के बाद उनकी गंभीर स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी लोगों को हुई।

 

 
Flowers