ओडिशा : भाजपा विधायक सुकांत नायक बीजद में शामिल |

ओडिशा : भाजपा विधायक सुकांत नायक बीजद में शामिल

ओडिशा : भाजपा विधायक सुकांत नायक बीजद में शामिल

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 09:47 PM IST, Published Date : March 31, 2024/9:47 pm IST

भुवनेश्वर,31 मार्च (भाषा)ओडिशा में बालासोर जिले की नीलगिरी सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के विधायक सुकांत नायक रविवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो गए।

कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष चिरंजीब बिस्वाल सहित कांग्रेस के कई नेता भी बीजद में शामिल हो गए।

नायक ने शुक्रवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने रविवार को अपने समर्थकों के साथ बीजद मुख्यालय शंख भवन में आयोजित कार्यक्रम में नए दल का दामन थामा। बीजद के वरिष्ठ नेता प्रताप केशरी देव और राज्यसभा सांसद सस्मित पात्रा ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

नायक पहली बार 2014 में बीजद के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गए थे। हालांकि, उन्होंने 2019 के चुनावों से पहले बीजद से इस्तीफा दे दिया, भाजपा में शामिल हो गए और उसी सीट से विधानसभा के लिए फिर से चुने गए।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कुछ भावनाओं के कारण पार्टी छोड़ दी थी। आज, मैं वापस आ गया हूं क्योंकि मैंने पाया कि भाजपा में अनुकूलता की कमी है।’’

बिस्वाल के अलावा, बीजद में शामिल होने वाले अन्य कांग्रेस नेताओं में पूर्व राज्य महासचिव अजय केतन सामल और पूर्व सचिव जोगेंद्र बाहुबलेंद्र शामिल हैं।

कुचिंदा के पूर्व विधायक वृंदावन माझी ने भी बीजद में वापसी की है। वह 2019 के चुनाव से पहले बीजद छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

इस बीच, कोरेई के पूर्व बीजद विधायक एवं प्रसिद्ध उड़िया अभिनेता आकाश दास नायक भाजपा में शामिल हो गए। प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)