Order to Close all School up to 8th, Studies will online due to Air Pollution

बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई, इस वजह से प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई : Order to Close all School up to 8th, Studies will online due to Air Pollution

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 3, 2022/10:54 pm IST

नई दिल्लीः Order to Close all School up to 8th दिल्ली और इसके आसपाल के इलाके में प्रदूषण का कहर जारी है। जहरीली हवा से लोगों का दम घुट रहा है। सफर के मुताबिक, गुरुवार की सुबह दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक यानि एक्यूआई (AQI) 346 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है। इसी बीच बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया गया है। गौतमबुद्धनगर के ज़िला विद्यालय निरीक्षक ने कक्षा-1 से 8 तक की कक्षाएं 8 नवंबर तक अनिवार्य रूप से ऑनलाइन संचालित का ऐलान किया है।

Read More : मेरे ही बेडरूम में रोज दोस्त के साथ सोती है मेरी पत्नी, राज खुलते ही पति ने उठाया ये खौफनाक कदम 

Order to Close all School up to 8th ज़िला विद्यालय निरीक्षक गौतमबुद्धनगर ने कहा कि NCR में बढ़ते प्रदूषण के कारण के कारण गौतमबुद्धनगर जनपद में संचालित समस्त बोर्ड के विद्यालयों में कक्षा-1 से 8 तक की कक्षाएं 8 नवंबर तक अनिवार्य रूप से ऑनलाइन संचालित होंगी।

Read More : बड़ी खबर: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ सकती है भारी कमी! सरकार जल्द करेगी ऐलान, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों प्रदूषण बहुत खराब स्थिति में पहुंच चुका है। गुरुवार सुबह नोएडा में AQI- 469 रहा। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में प्रदूषण का रियल टाइम AQI 500 के पार भी पहुंच गया था। DIU की डेटा के मुताबिक सुबह 8 बजे दिल्ली में 429, नोएडा में 383 और गुरुग्राम 399 AQI दर्ज किया गया था। दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर भारत के अन्य शहरों का भी बुरा हाल है। जयपुर में 220, लखनऊ में 140, पटना में 198 AQI दर्ज किया गया।