Petrol-Diesel Price today : Price became expensive again

Petrol Diesel Price: फिर से महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? एक Click में देखें अपने शहर का रेट

Petrol-Diesel Price today : पेट्रोल-डीजल कुछ महंगा हुआ है। देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 20, 2022/8:07 am IST

नई दिल्‍ली। Petrol-Diesel Price today : ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। फिलहाल आज कच्चे तेल की कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए हैं। इस बीच आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए कीमत सुबह 6 बजे जारी कर दिए। रविवार सुबह जारी हुए नए कीमत में पेट्रोल-डीजल के भाव में कुछ एक जगहों में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ तो वहीं कहीं-कहीं दाम में बदलाव देखे गए हैं। हालांकि, आज भी दिल्‍ली-मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में तेल के दाम नहीं बदले हैं। इधर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी आतंकी रिंदा की हुई मौत, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आया था नाम

क्रूड के दाम

Petrol-Diesel Price today : ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। ब्रेंट क्रूड 87.62 डॉलर प्रति बैरल और डब्‍ल्‍यूटीआई 80.08 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है। वहीं आज जारी हुए पेट्रोल डीजल की नई कीमतों में राजस्थान, प. बंगाल में दाम में बढ़ोतरी देखी गई है। राजस्थान में 0.48 रुपये महंगा होकर पेट्रोल 108.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.43 रुपये बढ़कर 93.90 रुपये पर पहुंच गया है। पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 0.44 रुपये बढ़कर 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.41 रुपये की तेजी के साथ 93.90 रुपये पर पहुंच गया है। हरियाणा, गुजरात व उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल कुछ महंगा हुआ है। देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें : इस दिग्गज ने लगाया था भारतीय क्रिकेट का पहला दोहरा शतक, सालों तक नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

नहीं हुआ बदलाव

Petrol Diesel Latest Price : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

यह भी पढ़ें : Ind Vs Nz 2nd T20 : रद्द हो सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच!… मौसम अपडेट ने बढ़ाई फैंस की चिंता

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

Petrol-Diesel Price today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers