पीएम किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन से पहले जरुर कर लें ये काम, नहीं तो हो सकती है परेशानी

Must do this work before registration in PM Kisan Samman Nidhi Yojana, otherwise there may be trouble

Edited By: , October 14, 2021 / 02:58 PM IST

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में अब Aadhaar Authentication अनिवार्य कर दिया गया है। अगर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने जा रहे हैं, तो इससे पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका मौजूदा मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड के साथ लिंक हो। यदि लिंक नहीं है तो आप इसके लिए पंजीयन नहीं कर सकते।

read more : सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं

आप जब पीएम किसान योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की शुरुआत करते हैं, पहले पेज पर ही आपको Aadhaar No के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद आपको ड्रॉप डाउन लिस्ट से राज्य सेलेक्ट करना होता है। उसके बाद आपको ओटीपी डालना होगा। अगर आपके फोन पर एक बार में ओटीपी नहीं आता है तो आप ‘Resend OTP’ पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद आपको कैप्चा कोड डालना होगा और फिर सबमिट पर क्लिक करना होगा।

read more : सीएम बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस अब 21 अक्टूबर को, IG, SP कॉन्फ्रेंस 22 को होंगी, संशोधित कार्यक्रम जारी 

पीएम किसान के रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर यह स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि आपके Aadhaar का Authentication UIDAI के जरिए किया जाएगा। अगर आपका Aadhaar Authentication होता है, तो ही आपको आगे फॉर्म भरने की इजाजत दी जाएगी।