PM Kisan Yojana: On this day 2 thousand rupees will come in the account of farmers

PM Kisan Yojana: इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 2 हजार रुपए, चेक सकते हैं लिस्ट अपना नाम

तय तारीख के दिन सरकार पंजीकृत किसानों के खाते में योजना की राशि ट्रांसफर करेगी। बता दें कि सरकार ने अभी तक 9वीं किस्त जारी कही है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 13, 2021/2:14 am IST

when Kisan yojna money will be transferred

नई दिल्ली। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 10वीं किस्त की डेट जारी हो गई है। तय तारीख के दिन सरकार पंजीकृत किसानों के खाते में योजना की राशि ट्रांसफर करेगी। बता दें कि सरकार ने अभी तक 9वीं किस्त जारी कही है।

यह भी पढ़ें:  पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने CM भूपेश बघेल से की मांग, राजस्थान जाकर पीड़ितों को मुआवजा दें, ट्रेन का टिकट भी बुक कराया

वहीं अब 10वीं किस्त जारी करने की डेट तय हो गई है। सरकार की तरफ से किस्त ट्रांसफर करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं। बता दें कि सरकार ने अब तक 11.37 करोड़ किसानों को 1.58 लाख करोड़ रुपये भेज चुकी है। अब केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें:  कवर्धा में पुलिस कार्रवाई के विरोध में भाजपा और हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, गिरफ्तार कार्यकर्ताओं के रिहाई की मांग की

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने और आर्थिक सहायता को लेकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत की है। इस योजना के तहत मोदी सरकार पंजीकृत किसानों के खाते में सलाना 2,000 रुपए की तीन किस्त यानी 6000 रुपए उनके खाते में भेजती है।

यह भी पढ़ें: ‘जब पैसे नहीं थे तो लॉक नहीं करना था’..कलेक्टर के घर तंज भरा लेटर छोड़ने वाले चोर गिरफ्तार

 
Flowers