पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दिया नया लक्ष्य, 15 अगस्त 2023 तक ये काम करने को कहा

पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दिया नया लक्ष्य, 15 अगस्त 2023 तक 75 स्कूलों का दौरा करने को कहा PM Modi gave new target to Olympic players Asked to visit 75 schools by 15 August 2023

: , August 16, 2021 / 09:55 PM IST

नई दिल्ली, 16 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तोक्यो ओलंपिक से लौटे भारतीय खिलाड़ियों से अगले साल 76वें स्वतंत्रता दिवस तक 75 स्कूलों का दौरा करने और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने के साथ ही स्कूली बच्चों के साथ खेल खेलने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने ओलंपिक खिलाड़ियों को आज सुबह नास्ते पर बुलाया था। उनसे संवाद के दौरान उन्होंने यह अपील की और बताया कि देश आजादी के 75वें साल में प्रवेश करने के उपलक्ष्य पर अमृत महोत्सव मना रहा है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री को अपने खेलों से जुड़े सामान उपहार स्वरूप भेंट किए।
पढ़ें- 12वीं कक्षा के छात्र ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग की

स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री को एक भाला भेंट किया, वहीं कांस्य पदक विजेता पी वी सिंधू ने अपना बैडमिंटन रैकेट उन्हें सौंपा। महिला व पुरूष हॉकी दल के सदस्यों ने खिलाड़ियों की हस्ताक्षरित हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की। तलवारबाज सी ए भवानी ने प्रधानमंत्री को तलवार भेंट की, तो मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी के दस्ताने प्रधानमंत्री को उपहार में दिये। पुरूष हॉकी दल ने इस बार ओलंपिक का कांस्य पदक जीतकर तोक्यों में इतिहास रच दिया, वहीं लवलीना ने भी मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 35,743 लोगों ने दी कोरोना को मात, 478 की मौत, 38,667 नए केस

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि तोक्यो ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन का सबसे सकारात्मक असर यह हुआ कि परिजनों की खेल के प्रति धारणा बदली है और वह बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिजनों में यह बदलाव भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ओलंपिक खिलाड़ी कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाएंगे और स्कूलों का दौरा करेंगे तो उससे बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा। प्रधानमंत्री ने ओलंपिक दल में शामिल खिलाड़ियों को 15 अगस्त को लाल किले भी आमंत्रित किया था और तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया था।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)