17वीं लोकसभा में PM मोदी का आखिरी संबोधन LIVE, मेजों की थाप से गूंजा सदन |

17वीं लोकसभा में PM मोदी का आखिरी संबोधन LIVE, मेजों की थाप से गूंजा सदन

PM Modi's last address in the 17th Lok Sabha LIVE: पीएम मोदी ने बीते पांच साल में हुए उल्लेखनीय कार्यों के संबंध में सदन में चर्चा की। इस दौरान पीएम ने लोकसभा के अध्यक्ष ओम विरला की जमकर तारीफ की।

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : February 10, 2024/5:12 pm IST

PM Modi’s last address in the 17th Lok Sabha LIVE: नईदिल्ली। 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र चल रहा है, इस समय पीएम मोदी सदन को संबोधित कर रहें हैं। पीएम मोदी ने बीते पांच साल में हुए उल्लेखनीय कार्यों के संबंध में सदन में चर्चा की। इस दौरान पीएम ने लोकसभा के अध्यक्ष ओम विरला की जमकर तारीफ की।

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे।”

read more: असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर भर्ती, विश्वविद्यालय के सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट के बाद इंटरव्यू

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। ऐसा बहुत कम होता है कि सुधार और प्रदर्शन दोनों होते हैं और हम परिवर्तन को अपनी आंखों के सामने देख सकते हैं… देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा।”

read more: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हमला ; एक पुलिस अधिकारी, तीन आतंकवादी मारे गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सदन को संबोधित करते हुए कहा, ”…आप सदैव मुस्कुराते रहते थे। आपकी मुस्कान कभी फीकी नहीं पड़ी। आपने कई मौकों पर संतुलित और निष्पक्ष तरीके से इस सदन का मार्गदर्शन किया, इसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं। गुस्से, आरोप-प्रत्यारोप के क्षण आए लेकिन आपने धैर्यपूर्वक स्थिति को नियंत्रित किया और सदन चलाया और हमारा मार्गदर्शन किया। मैं इसके लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला। भारत को बहुत बड़ा सम्मान मिला। देश के हर राज्य ने भारत की क्षमता और अपनी पहचान दुनिया के सामने रखी। इसका प्रभाव आज भी दुनिया के मानस पटल पर है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोग सामाजिक न्याय से वंचित थे। आज, हम संतुष्ट हैं कि हमने सामाजिक न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप जम्मू-कश्मीर के लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया है। आतंकवाद एक कांटा बन गया था, देश के सीने में गोलियां दाग रहा था… हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। मेरा पूर्ण विश्वास है कि जो लोग इस तरह के मुद्दों से पीड़ित हैं उन्हें इसी तरह ताकत मिलेगी।”

पीएम मोदी का संबोधन यहां देखें