अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

: , January 25, 2022 / 03:38 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने कथित तौर पर अवैध हथियारों की आपूर्ति में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रवि खान (40) और मध्यप्रदेश के धार जिले के राहुल सिंह छाबड़ा(23) को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार उसे सूचना मिली थी कि छाबड़ा और उसके साथी उत्तर प्रदेश और दिल्ली/एनसीआर में मध्यप्रदेश से हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं। उसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और 15 जनवरी को मुकुंदपुर इलाके में खान को पकड़ा जो अवैध हथियारों की खेप पहुंचाने आया था।

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) संजीव कुमार यादव ने बताया कि खान के पास से 15 अर्ध स्वचालित पिस्तौल बरामद हुई हैं और उसने खुलासा किया कि उसने छाबड़ा से ये हथियार खरीदे थे । यादव के अनुसार खान से मिली सूचना के आधार पर एक पुलिस दल मध्यप्रदेश गया और उसने धार से छाबड़ा को पकड़ा।

अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने छाबड़ा से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को दूसरा छापा मारा एवं मध्यप्रदेश से 10 अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किये।

पुलिस के अनुसार अपनी अवैध गतिविधियों के दौरान खान खुद को उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्खास्त कर्मी बताता था। उसके विरूद्ध उत्तर प्रदेश के थानों में 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनका संबंध एनडीपीएस कानून, उप्र गुंडा कानून, हत्या के प्रयास, हथियार कानून, गैंगस्टर कानून आदि से है।

पुलिस के मुताबिक छाबड़ा अपने गांव एवं आसपास के क्षेत्र के आपूर्तिकर्ताओं से अवैध पिस्तौल खरीदा करता था और उनकी स्वयं या सह आरोपी खान एवं अन्य के मार्फत दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान में आपूर्ति करता था। पूछताछ के दौरान छाबड़ा ने कथित रूप से बताया कि उसके कुछ विदेश मॉड्यूल से संपर्क हैं जिनके जरिये उसे काफी रकम भी मिली थी।

भाषा राजकुमार प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)