जेडीयू ने प्रशांत किशोर का बढ़ाया कद, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष | Political News :

जेडीयू ने प्रशांत किशोर का बढ़ाया कद, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

जेडीयू ने प्रशांत किशोर का बढ़ाया कद, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 16, 2018/3:24 pm IST

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दल अपने संगठन को मजबूत करने में लग गई हैं। इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड ने एक बड़ा फैसले लेते हुए देश के प्रमुख सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया है। इसकी घोषणा पार्टी प्रवक्ता केसी त्यागी ने मंगलवार को की प्रशांत ने कुछ समय पहले ही जदयू राज्य कार्यकारणी की बैठक में नीतीश कुमार के समक्ष जेडीयू की सदस्यता ली थी।

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशांत किशोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीतिक सलाहकार थे। जबकि साल 2015 में उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के समय जदयू के लिए भी काम किया था। प्रशांत किशोर इंडिया पॉलिटिकल एक्शन कमेटी के संस्थापक हैं। वे 2017 में उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : उम्र का क्राइटेरिया दरकिनार, उम्रदराज मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतारेगी बीजेपी 

बता दें कि प्रशांत किशोर संयुक्त राष्ट्र में हेल्थ वर्कर रहे हैं। 2011 में वे भारत लौटकर राजनीतिक पार्टियों के इलेक्शन कैंपेन और स्ट्रैटजी बनाने का काम करने लगे। वे बिहार बॉर्डर से सटे यूपी के बलिया जिले के निवासी हैं। उन्होंने भाजपा और नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर गुजरात में कैंपेन शुरू किया। 2012 में उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कैंपेन की कमान अपने हाथों में ली।

 वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers