Professor compares student with terrorist Kasab video viral

प्रोफेसर ने ‘आतंकवादी कसाब’ से की छात्र की तुलना, वीडियो सामने आने पर हुई कार्रवाई, हुआ निलंबित

Professor compares student with terrorist Kasab video viral : प्रोफेसर ने 'आतंकवादी कसाब' से की छात्र की तुलना, वीडियो सामने आने पर हुई कार्रवाई, हुआ निलंबित

Edited By: , November 29, 2022 / 08:17 PM IST

कर्नाटक। Professor compare student with Kasab : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक स्टूडेंट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्टूडेंट अपने प्रोफसर की किसी बात का विरोध करता नजर आ रहा है। ये वीडियो तेजी से इंटरनेट पर बवाल मचा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद करवाई करते हुए इस प्रोफ़ेसर को निलंबित कर दिया गया है।

Read More : Gujarat Assembly Elections: आज थम जाएगा पहले चरण का प्रचार, इन सीटों पर एक दिसंबर को होगा चुनाव

दरअसल, ये वीडियो कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय का है। जहां एक शिक्षक को कक्षा में एक मुस्लिम छात्र को “आतंकवादी” कहने के लिए निलंबित कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक का वीडियो वायरल हो गया है। घटना शुक्रवार को हुई। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्र अपने प्रोफसर से कहते नजर आ रहा है कि “सर यह मज़ाक नहीं है। आप मुझे आतंकवादी के नाम से नहीं बुला सकते। क्या आप अपने बेटे से बात करेंगे?”

Read More : 41 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, एक साथ बदले गए 3 थाना प्रभारी और एक चौकी प्रभारी

आतंकवादी के साथ तुलना

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर बोले, “ओह, तुम कसाब की तरह हो!” 26/11 के मुंबई हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को 2012 में मार दिया गया था। व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, छात्र को प्रोफेसर से भिड़ते हुए और एक आतंकवादी के साथ तुलना करके अपने धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है।

Read More : Bank Recruitment 2022: इस बैंक में Clerk के पदों पर निकली 2254 पदों पर बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेदन

तुम तो कसाब जैसे हो!

इस वीडियो में देख सकते हैं कि छात्र अपने शिक्षक पर चिल्लाते हुए कहता है कि “26/11 मजाकिया नहीं था। इस देश में एक मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इस सब का सामना करना सामना करना पड़ सकता हैं। सर आप मेरे धर्म के बारे में मज़ाक नहीं कर सकते। “आप मुझे ऐसे कैसे बुला सकते हैं? इतने सारे लोगों के सामने? कक्षा में आप एक पेशेवर हैं, आप पढ़ा रहे हैं” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रोफेसर ने छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर उसने कहा कि “अरे तुम तो कसाब जैसे हो!”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें