punjab and haryana high court Big relief to poet Kumar Vishwas  court stayed the arrest

देश के इस मशहूर कवि को बड़ी राहत, कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक, केजरीवाल पर की थी ये विवादित टिप्पणी

punjab and haryana high court Big relief to poet Kumar Vishwas : कवि कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगाई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 2, 2022/1:59 pm IST

देश के फेमस कवि और आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगाई है।कुमार विश्वास सहित केजरीवाल से जुड़े मामलों में पैरवी के लिए पंजाब सरकार ने सीनियर एडवोकेट पुनीत बाली को नियुक्त किया है। पंजाब के एडवोकेट जनरल की एक पूरी टीम मौजूद होने के बाद भी पंजाब सरकार ने इन मामलों की पैरवी के लिए सीनियर एडवोकेट पुनीत बाली को चुना।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें  :  कोरोना ने फिर बढ़ाई आफत, देश के इस शहर में 31 मई तक धारा 144 लागू, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य 

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कुमार विश्वास के कथित बयानों के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।  विश्वास ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर दिए गए बयान के चलते 12 अप्रैल को रोपड़ में दर्ज की गई एफआईआर कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन कर की गई है।

‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है ये FIR’

कुमार विश्वास ने कहा कि उनके खिलाफ ये एफआईआर रोपड़ में दर्ज की गई, जबकि उन्होंने इंटरव्यू मुंबई में दिया था। मामले में बिना किसी जांच पड़ताल के जल्दबाजी में एफआईआर दर्ज कराई गई है। 12 अप्रैल को दर्ज इस एफआईआर की कॉपी दस दिन बाद 22 अप्रैल दोपहर 3 बजे उन्हें दी गई। ये FIR उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है।

जानें क्या था मामला

बता दें कि मशहूर कवि कुमार विश्वास पर आरोप था कि उन्होंने आप नेता अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान से संबंध होने का आरोप लगाया था। पंजाब में दर्ज इस केस में जारी हुए समन को तामिल कराने के लिए पंजाब पुलिस कुमार विश्वास के गाजियाबाद स्थित आवास पर भी पहुंची थी। पंजाब पुलिस की तस्वीरें ट्विट करते हुए कुमार विश्वास ने आरोप लगाते हुए लिखा था कि जिसके इशारे पर ये सब कार्रवाई हो रही है, वो भंगवत मान और पंजाब को धोखा देगा।

 
Flowers