Railway Update: Indian Railways canceled so many trains

Railway Update: भारतीय रेलवे ने की इतनी ट्रेनें रद्द, बाहर निकलने से पहले यहां चेक करें ट्रेन स्टेटस…

भारतीय रेलवे द्वारा आज भी कई ट्रेनों को रद्द और रिशेड्यूल किया गया है तथा कुछ के मार्ग में बदलाव किया गया है।

Edited By: , June 30, 2022 / 11:34 AM IST

Railway Update Train Cancelled: नई दिल्ली। भारतीय रेलवे द्वारा आज भी कई ट्रेनों को रद्द और रिशेड्यूल किया गया है तथा कुछ के मार्ग में बदलाव किया गया है। इसमें एक्सप्रेस, पैसेंजर और मेल ट्रेनें भी शामिल हैं। बता दें कि आज ट्रेनों को कैंसल करने के पीछे कई कारण हैं। दरअसल हजारों ट्रेनें प्रतिदिन पटरियों से होकर गुजरती हैं ऐसे में इन मार्गों पर मरम्मत के कारण कई बार ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है। बता दें कि खराब मौसम के कारण भी ट्रेने के मार्गों, समय में बदलाव होता है या फिर उन्हें कई बार रद्द भी करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: आज सीएम ​करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात, उदयपुर की घटना को बतलाया आतंकी हमला… 

Railway Update Train Cancelled: 30 जून 2022 को रेलवे द्वारा कुल 177 ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं आज 14 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. साथ ही 19 ट्रेनों को मार्ग में बदलाव किया जा रहा है। ऐसे में आप भी अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो आपको भी घर से निकलने से पहले कैंसल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट देखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: राजधानी को मिला नया तोहफा, कैबिनेट ने दी मंजूरी, सफर होगा अब और आसान… 

कैसे देखें लिस्ट
– कैंसल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए लोगों को अधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर विजिट करना होगा।
– इसके बाद Exceptional Trains ऑप्शन दिखेगा।

 

#HarGharTiranga