Red alert of heavy rain in state, all schools will remain closed

प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन सात जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल

Red alert of heavy rain in state, all schools will remain closed : प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन सात जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 7, 2022/9:17 am IST

नई दिल्ली। all schools will remain closed : देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अब भी जारी है। इस बीच उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं गढ़वाल क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद शासन-प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गए हैं।

Read More : फेमस अभिनेता अरुण का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के चलते कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में भारी बारिश के आसार हैं। इसे देखते हुए उन्होंने कहा कि भारी से बहुत भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इसके साथ ही कुमाऊं क्षेत्र में बहुत भारी बारिश के मद्देनजर सरकार, शासन व राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।

Read More : Uttarkashi Accident: अब तक 19 की मौत, लापता लोगों की तलाश जारी, 70 घंटे जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

आज बंद रहेंगे स्कूल

बताया जा रहा है कि मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं के पांच जिलों में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के तहत पहली से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं, टिहरी और पौड़ी में भी आज स्कूल बंद रहेंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers