Son of last ruling Maharao of Kota, Brajraj Singh passes away

कोटा के अंतिम शासक महाराव के पुत्र ब्रजराज सिंह का निधन, तीन बार चुने गए थे सांसद

कोटा के अंतिम शासक महाराव के पुत्र ब्रजराज सिंह का निधन! Son of last ruling Maharao of Kota, Brajraj Singh passes away

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 29, 2022/8:15 pm IST

कोटा: Brajraj Singh passes away कोटा के अंतिम शासक महाराव के पुत्र ब्रजराज सिंह का शनिवार को निधन हो गया। वे 87 साल की आयु के थे। ब्रजराज सिंह झालावाड़ लोकसभा से तीन बार सांसद भी रहे चुके थे। ब्रजराज सिंह के पुत्र इज्याराज सिंह भी एक बार सांसद रहे। इज्यराज सिंह की पत्नी कोटा लाडपुरा से वर्तमान में विधायक है।

Read More: शहर में खुलेआम हथियार लेकर घूम रहे थे आरोपी, कट्टा, बंदूक के साथ 3 नाबालिग सहित 5 गिरफ्तार 

Brajraj Singh passes away ब्रजराज सिंह के निधन से न केवल कोटा बल्कि पूरे हाड़ौती में शोक की लहर है। सभी राज परिवार शोक ग्रस्त है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बृजराज सिंह के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ब्रजराज सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी कोटा के पूर्व महाराव बृजराज सिंह के निधन पर शोक जताया है।

Read More: Happy Ending स्पा सेंटर में लड़की से न्यूड मसाज करवाते वक्त बुजुर्ग की मौत, मचा हड़कंप

ओम बिरला ने कहा कि पूर्व सांसद और कोटा के महाराव बृजराज सिंह का निधन दुखद है। शिक्षा, चिकित्सा तथा मानव कल्याण के क्षेत्र में उनका योगदान अप्रतिम रहा। कोटा के विकास तथा संस्कृति और परम्पराओं के संरक्षण में उनका बड़ा योगदान रहा। उन्होंने कला, इतिहास लेखन और पर्यटन को भी निरंतर प्रोत्साहित किया। वहीं, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी शोक व्यक्त करते हुए मौजूदा समय में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Read More: छत्तीसगढ़: फिर से खुलेंगे साप्ताहिक हाट बाजार, यहां प्रशासन ने जारी किए आदेश