सोनिया और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, सत्येंद्र जैन के बाद कांग्रेस नेताओं की ओर ED ने किया रुख, भेजा समन |

सोनिया और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, सत्येंद्र जैन के बाद कांग्रेस नेताओं की ओर ED ने किया रुख, भेजा समन

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को समन जारी किया है। 8 जून को उनसे पूछताछ की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 1, 2022/3:34 pm IST

National Herald corruption case: नई दिल्ली। Wed, 01 Jun 2022। प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को तलब किया है। 8 जून को उनसे पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा राहुल गांधी को 2 जून को बुलाया गया है, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए वक्त दिए जाने की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी विदेश में हैं और उन्होंने पेशी के लिए दूसरी तारीख देने की मांग की है।

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम झुकेंगे नहीं और सामना करेंगे। उन्होंने कहा है कि सोनिया गाांधी खुद ईडी के दफ्तर जाएंगी और सभी सवालों के जवाब देेंगी। आपको बता दें कि इस केस को 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था।

read more: इस प्रदेश में अधिकांश विधायक हैं अंडर-50, CM भूपेश ने 50-50 फार्मूले पर दिया बड़ा बयान

सिंघवी बोले- डराने धमकाने से झुकेंगे नहीं

National Herald corruption case: गांधी परिवार के खिलाफ ईडी के समन के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘नेशनल हेराल्ड मामले में साजिश के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ED ने नोटिस भेजा है। लेकिन हम डरेंगे नही, झुकेंगे नहीं… सीना ठोक कर लड़ेंगे।’ अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा पर अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों को कठपुतली की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगया है।

read more: R. Madhavan B’ Day Special: अपने हर फिल्म में अलग अंदाज में नजर आए माधवन, ये रही उनकी अबतक की बेहतरीन फिल्में

पवन बंसल से भी हुई थी पूछताछ

बता दें कि इससे पहले 12 अप्रैल को नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता पवन बंसल से पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे वित्तीय लेन-देन सहित कई पहलुओं को लेकर सवाल किए गए थे।

read more: महाराष्ट्र: गन्ना एवं अन्य फसलों से जुड़े मुद्दों को लेकर पुनतांबा के किसानों ने आंदोलन शुरू किया

सोनिया और राहुल गांधी समेत इन नेताओं पर हैं आरोप

सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, पत्रकार सुमन दुबे और टेक्नोक्रेट सैम पित्रोदा पर आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि यंग इंडिया लिमिटेड के जरिए गलत तरीके से इसका अधिग्रहण किया गया है और कांग्रेस नेताओं ने 2,000 करोड़ रुपये तक की संपत्ति हथिया ली। इस मामले की जांच 2014 में ईडी की ओर से शुरू की गई थी। कांग्रेस इस मामले को लेकर कहती रही है कि यंग इंडिया लिमिटेड का मकसद प्रॉफिट कमाना नहीं है बल्कि इसका गठन चैरिटी के लिए किया गया है।

 

 
Flowers