तमिलनाडु के राज्यपाल रवि ने लौटाए विधेयक, उन्हें दोबारा पारित करने के लिये तैयार है राज्य सरकार |

तमिलनाडु के राज्यपाल रवि ने लौटाए विधेयक, उन्हें दोबारा पारित करने के लिये तैयार है राज्य सरकार

तमिलनाडु के राज्यपाल रवि ने लौटाए विधेयक, उन्हें दोबारा पारित करने के लिये तैयार है राज्य सरकार

:   Modified Date:  November 16, 2023 / 04:38 PM IST, Published Date : November 16, 2023/4:38 pm IST

चेन्नई, 16 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने उनकी सहमति के लिए सरकार द्वारा भेजे गए विधेयकों को लौटा दिया है और 18 नवंबर को विधानसभा की विशेष बैठक में प्रदेश सरकार उन्हें फिर से पारित कराने के लिए पूरी तरह तैयार है।

तिरुवन्नामलाई में पत्रकारों से बात करते हुए विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु ने कहा कि विधानसभा की विशेष बैठक शनिवार को होगी।

विशेष बैठक के उद्देश्य के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि राज्यपाल रवि ने उनकी सहमति के लिए भेजे गए कई विधेयक सरकार को वापस कर दिये हैं ।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऐसे विधेयकों को तुरंत फिर से पारित कराने का इरादा रखती है और इसलिए विधानसभा की बैठक 18 नवंबर को होगी।

द्रमुक सरकार ने हाल ही में राजभवन पर विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को रोकने का आरोप लगाते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

कम से कम 12 विधेयक लंबित हैं, इसके अलावा 4 आधिकारिक आदेश और 54 कैदियों की समयपूर्व रिहाई से संबंधित एक फाइल भी लंबित है। राज्यपाल रवि द्वारा सरकार को लौटाए गए विधेयकों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है।

विधानसभा की बैठक अक्टूबर में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गयी थी।

शीर्ष अदालत ने 10 नवंबर को विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को मंजूरी देने में राज्यपाल द्वारा कथित देरी को ‘गंभीर चिंता का विषय’ करार दिया था। शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार की उस याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा, जिसमें राजभवन पर 12 विधेयकों को रोकने का आरोप लगाया गया है।

भाषा रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)