शिक्षा विभाग मुख्यालय के बाहर 5 शिक्षिकाओं ने खाया जहर, चार की हालत गंभीर | Teachers eat poison outside West Bengal education department Mukhyal

शिक्षा विभाग मुख्यालय के बाहर 5 शिक्षिकाओं ने खाया जहर, चार की हालत गंभीर

शहर में पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग के मुख्यालय के बाहर नौकरी से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहीं प्राथमिक विद्यालयों की पांच अनुबंधित अध्यापिकाओं ने मंगलवार को कथित रूप से जहर खा लिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 24, 2021/8:02 pm IST

कोलकाता, 24 अगस्त (भाषा) Teachers eat poison in bengal : शहर में पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग के मुख्यालय के बाहर नौकरी से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहीं प्राथमिक विद्यालयों की पांच अनुबंधित अध्यापिकाओं ने मंगलवार को कथित रूप से जहर खा लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नारेबाजी करते हुए विकास भवन के प्रांगण में जबरन प्रवेश करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन करने पर जैसे ही उन्हें गिरफ्तार किया गया, उनमें से चार ने ‘बोतलों से कुछ द्रव पी लिया’। उन्होंने बताया कि पांचवीं महिला ने भी वैसा ही करने का प्रयास किया लेकिन एक महिला कांस्टेबल ने उसे रोक दिया ।

read more: इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर लगा बैन, गेंदबाजी एक्शन के कारण ICC ने की कार्रवाई

Teachers eat poison in bengal : अधिकारी ने कहा, ‘‘ सभी पांचों को एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। पांचवीं महिला खतरे के बाहर है। ’’ अनुबंधित स्कूली शिक्षकों के मंच ‘ शिक्षक ओक्यो मंच’ से संबद्ध ये सभी प्रदर्शनकारी अध्यापिकाएं नौकरी पक्की करने और उनके तबादलों को रद्द करने की मांग कर रही थीं, क्योंकि इस तबादले के कारण उनमें से कुछ को अपने घरों से बहुत दूर जाना पड़ा।

read more: आंध्र प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली फिर से शुरू

Teachers eat poison in bengal : इस घटना पर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘ शिक्षा मंत्री की ओर से ध्यान नहीं दिये जाने के कारण इन शिक्षिकाओं को जहर खाना पड़ा।’’ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने इन अध्यापिकाओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा, ‘‘ यह देखा जाना है कि कहीं से किसी ने उन्हें उकसाया तो नहीं। उपयुक्त जांच से सच्चाई सामने आयेगी।’’

महाराष्ट्र के पालघर में पेड़ से लटका मिला युवक और युवती का शव