Covid Third wave latest news : Third wave of corona may come

सावधान: देश में इसी महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, इन राज्यों में रहेगा ज्यादा खतरा- रिपोर्ट

देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि अगस्त महीने में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 2, 2021/11:36 am IST

Covid Third wave latest news

नई दिल्ली। देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि अगस्त महीने में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। कहा गया है कि इस दौरान रोजाना एक लाख मामले आ सकते हैं। हालांकि दूसरी लहर के मुकाबले कम केस सामने आएंगे।

Read More News:  पूर्व कांग्रेस विधायक ने थामा भाजपा का दामन, रुण गोगोई की OSD रहीं बरनाली ने भी ली पार्टी की सदस्यता

 

Covid Third wave latest news : बताते चले कि देश में बीते पांच दिनों से लगातार कोरोना के मामले 41 हजार के पार मिल रहे हैं। इसे देखते केंद्रीय गृह मंत्रायल ने राज्यों को अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अब हैदराबाद और कानपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में मथुकुमल्ली विद्यासागर और मनिंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में किए गए शोध में कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर की शुरूआत इसी महीने हो सकती है।

Read More News: बेरोजगार हुआ पति, तो पत्नी ने कर लिया ससुराल छोड़ मायके जाने का फैसला, दी दहेज मामले में फंसाने की धमकी

शोध में दावा किया गया है कि अक्टूबर महीने कोरोना की तीसरी लहर का पीक रहेगा। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, उस वक्त विद्यासागर ने बताया था ‘हमारा मानना है कि कुछ दिनों के भीतर पीक आ जाएगा। मौजूदा अनुमानों के अनुसार जून के अंत तक प्रतिदिन 20,000 मामले दर्ज किए जा सकते हैं।’

Read More News:  9 अगस्त तक लॉकडाउन, साप्ताहिक बाजार सहित कई सुविधाओं पर लगा प्रतिबंध, यहां लिया गया फैसला

ब्लूमबर्ग के अनुसार विद्यासागर ने एक ईमेल में बताया कि केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों के चलते स्थिति फिर गंभीर हो सकती है। हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि कोविड -19 की तीसरी लहर, इसी साल आई दूसरी लहर की तरह घातक नहीं होगी।

Read More News: बुजुर्ग महिला से दिनदहाड़े ठगी, पत्थर से भरी पोटली पकड़ाकर सोने की चेन और अंगूठी लेकर फरार हो गए शातिर